gond khane ke faide or nuksan

 कई सारे यूज करते हैं अपने को गर्म रखने के लिए जैसे कि कपड़े पहनते हैं, यह कमाल करते हैं। आयुर्वेद के मौसम में तीन चीजों को अपनी लाइट ऑन करना चाहिए। वीडियो में अंग्रेजी के बारे में बात करेंगे और किसको हम पहले हमारे लिए यह जानना जरूरी है कि कौन होता क्या है और हमें कहां से मिलता है। बबूल का जो पेड़ होता है उसकी तने और उसके दो निकलता है। जब रहे हो जाता है और सूख जाता है। ब्राउन कलर का और हो जाता है किसी को हम। गोदरेज प्रॉपर्टीज प्रॉपर्टीज होती है। 

gond khane ke faide or nuksan
gond khane ke faide or nuksan 


गोंद के क्या फायदे हैं, हमारी हेल्प के लिए 15 दलित के बारे में बात करेंगे। इसके साथ करेंगे और बोल कर सकते हैं। कुछ करके भी ले सकते हैं। हम से भूलकर भी ले सकते हैं और उसके बाद आते हैं। ग्रीस में मिला सकते हैं और किसके लड्डू या मजबूरी हमारे घरों में? 


हमारी माता है गोल को भूनकर उसका हम लड्डू बनाकर रख लें। इसका सेवन करें तो यह हमारी बीमारियों से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है। हमारी इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है। दूसरा फायदा है। बोल के लिए हमारी हड्डियों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इसमें कैल्शियम की मात्रा में है तो यह हमारी हड्डियों को मजबूत बनाता है। हमारी रीढ़ की हड्डी मजबूत करता है और हमारी मसल्स चलती है। कमजोरी को दूर करता है। जिन लोगों को बहुत थकान रहती है, काम करने दो बार गोंद के लड्डू खाने चाहिए। गर्म दूध के साथ ब्रेकफास्ट में ले सकते हैं और एक बार रात को सोने से पहले। 


लोगों को कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम है क्योंकि इसमें फाइबर का कंटेंट बहुत अच्छी मात्रा में है तो बोल का लड्डू हम अपनी डाइट में एक बार हम इस लड्डू को ले सकते हैं। गर्म दूध के साथ में 2 से ज्यादा भी नहीं लेने हैं। ज्यादा अमाउंट लेने पर क्या होगा कि हमारा डाइजेशन गड़बड़ा जाएगा और उसको? 


प्रॉब्लम होगी तो जब हम दिन में दो बार गोंद के लड्डू लेंगे तो यह हमारी कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम को भी दूर करेगा। 5 पॉइंट में मौसम में जोड़ों के दर्द की समस्या हो जाती है और चलना फिरना बहुत मुश्किल हो जाता है तो जब हम बोलकर सेवन करेंगे कि हम लड्डू बनाकर सेवन करने से हमें जोड़ों के दर्द में भी राहत मिलेगी। हटा बेनिफिट है कि गोल के सेवन से हमारे दिमाग को तरावत मिलती है। सर्दियों में होने वाले दो कि हम विंटनर्स भी कहते हैं, उसमें भी हमें काफी राहत मिलती है। सातवां मैंने सेट है कि कौन हमारे स्किन हेल्थ के लिए भी बहुत अच्छा है क्योंकि वह को प्यूरिफाई करता है तो जो लोगों को बहुत ज्यादा प्रॉब्लम होती है कि उन्हें यह सोते हैं या की प्रॉब्लम है। 


उसमें उन्हें भी हेल्प करता है क्योंकि इसमें डाइटरी फाइबर बहुत में पाया गया है कि अगर फीमेल 6 हफ्ते तक बात करेंगे तो उनको वेट कम करने में मदद मिलेगी। नोटिफिकेशन को अपनी लाइफ में एडवांस जरूर करें। को कंट्रोल करती है और लोगों को नहीं प्रॉब्लम वह भी इसको ऐसे प्रवेश कर सकते हैं। 10 लोगों की प्रॉब्लम है। फोन में एंटी इन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज है तो वह बंद को अपनी लाइफ में ऐड करेंगे तो उन्हें टॉन्सिल्स की प्रॉब्लम से छुटकारा मिलेगा। 11 मैंने अभी बात की थी कि कौन में एंटीकार्सिनोजेनिक प्रॉपर्टी है तो यह को कम करता है। अगर किसी को कैंसर है तो यह कैंसर सेल्स को भी खत्म करता है कि हमारी फसल के लिए बहुत अच्छा है। एलडीएल कोलेस्ट्रॉल होता है, उसको कम करता है और जिसको हम भी कहते हैं उसको भी हमारी हार्ट के लिए भी बहुत बिजी चल है। सिर्फ है कि अगर शरीर का कोई हिस्सा जल गया है तो वहां पर भी हमको यूज कर सकते हैं। कौन-कौन ईमेल करें और उसके बाद तो जलन हो रही थी कि मैं रिजल्ट रेगुलर पीरियड्स की प्रॉब्लम को भी दूर करेगा। हमें इसके लिए क्या करना होगा। कौन को भूल के उसका पाउडर बना लें और मिश्री के संगीत को खाएंगे तो कोई प्रॉब्लम है। 


दर्द और होती है। उन लोगों को उनकी प्रॉब्लम से बहुत रेट मिलेगा। 15 मिनिट है कि प्रेग्नेंट डिलीवरी बेनिफिशियल रहेगा क्योंकि इसमें फोलिक एसिड की मात्रा में है। यह फिल्टर और मजा दोनों के लिए हेल्पफुल है। उनको हेल्दी रखेगा। गोंद के लड्डू खाए जा सकते हैं और आफ्टर डिलीवरी बच्चों को दूध पिला रही है। उनके लिए भी बहुत अच्छा रहेगा। इंडिया में यूज किया जाता है जैसा कि मैं आप लोगों से हर बार डिस्कस करती हूं कि कोई भी चीज अगर हम भी और लिमिट जरूरत से ज्यादा खाएंगे तो उसके हमें को मिलेंगे। हमें नुकसान भी देखने को मिलेगा। हम अगर बोल को ज्यादा खाएंगे तो नोकिया की प्रॉब्लम लोडिंग की प्रॉब्लम इन डाइजेशन की प्रॉब्लम। 


तो हमेशा स्कूल लिमिट में ही हमें कंफर्म करना है। हम डिस्कस करेंगे कि गोंद और बोल करीरा में क्या अंतर है क्योंकि यह दोनों ही चीजें हमें करती है, गोल होता है। उसके बारे में हमने अभी बात की जो बबूल के पेड़ से मिलता है। यह गर्म तासीर का होता है और गोंद कतीरा है। उसकी राशि में यूज करते हैं। दूसरा अंतर है कि गोंद के। 


के दाने होते हैं होते हैं, उनमें बहुत अच्छा है। 


और दूध दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। केले में विटामिन विटामिन बी पर्याप्त मात्रा में मौजूद होता है और दूध पूजा का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। यदि सुबह नाश्ते में केला खा लिया जाए तब भूख लगने की संभावना नहीं रहती। ऐसे ही दूध में विटामिन कैल्शियम प्रोटीन फास्फोरस कंपटीशन का खजाना होता है। दूध में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन भी उपलब्ध होता है। इसलिए जाने की सलाह दी जाती है। दूर से जुड़े हैं तो आप अकेला नाइट में जरूर शामिल करें। वर्कआउट करने के बाद आपकी बॉडी में एनर्जी की कमी हो जाती है। ऐसी स्थिति में अकेला ही एक ऐसा फल है जो आपकी बॉडी एनर्जी को फिर से लौट आता है तो दिन की शुरुआत एक गिलास दूध से करने से शरीर दिन भरपूर जवान बना रहता है। इसके साथ ही यह मांसपेशियों के विकास के लिए बहुत जरूरी है। हमारे दांतो और हड्डियों को कैल्शियम की जरूरत होती है। रोज दूध पीने से हमारे दांत और हड्डियां मजबूत बनती है तो दोस्तों यदि ऐसे में इन दोनों का साथ में सेवन किया जाए तो यह सेहत के लिए और भी ज्यादा फायदेमंद होता है तो आइए और दूध को एक साथ लेने के फायदे आप अपने मन से परेशान हैं तो वजन बढ़ाने के लिए केले और दूध का एक साथ सेवन करना चाहिए। इससे वजन बढ़ाने में बहुत परेशानी होती है जो तेरी हर दिन 2:00 से 3:00 के लिए खाते हैं और एक कप दूध पीते हैं तो इससे त्वचा को बहुत फायदा होता है और मुहासों के निशान मिटने लगते हैं। सांसों के लिए भी फायदेमंद होता है। केले और दूध में मौजूद तक और कैल्शियम हमारे दांतो को मजबूत करते हैं। दांत सफेद करने के लिए भी कारगर तरीका है। दोस्त की समस्या होने पर एक केला ले अभिषेक के लिए को दूध के साथ करीब 1 हफ्ते तक की समस्या दूर होने लगती है। मुंह में छाले होने पर। 


Gond Protin 


Calories 400

Total Carbs 9mg

Sodium 0mg

Total Fat 0mg


बालों को ठीक करने के लिए दूध या दही के साथ केले का सेवन करें। इससे मुंह के छाले ठीक हो जाएंगे। दूसरे शरीर में खून की कमी हो तो भी आप दूध और केला खून में वृध्दि करके शरीर की ताकत को बढ़ाने में सहायक है, जबकि दूध हड्डियां मजबूत करता है। दूसरे में पाए जाने वाले श्याम के माता तनाव को दूर करने में भी काम करती है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.